डिजाइनर्स ने UGC को भेजी कन्वोकेशन ड्रेस की डिजाइन

0
133

धोती कुर्ता, पगड़ी, शर्ट-पैंट, साड़ी और कन्वोकेशन गाउन पहनने की कंफ्यूजन को दूर करते हुए अंतत: यूनिवर्सिटी ग्रांट…

धोती कुर्ता, पगड़ी, शर्ट-पैंट, साड़ी और कन्वोकेशन गाउन पहनने की कंफ्यूजन को दूर करते हुए अंतत: यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन ने देशभर के फैशन डिजाइनिंग स्टूडेंट्स और बडिंग डिजाइनर्स से देश की संस्कृति और सभ्यता को ध्यान में रखते हुए कन्वोकेशन ड्रेस डिजाइन करने को कहा था। यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) को भोपाल के भी बडिंग फैशन डिजाइनर्स ने तरह-तरह के डिजाइन्स भेजे। सिटी भास्कर ने जाना कि शहर के स्टूडेंट्स द्वारा भेजे गए डिजाइन्स में से कुछ यूनिक डिजाइन और उनके कॉन्सेप्ट आइडियाज।

विनीता साकेत

मेल्स के खादी कुर्ता में कॉलर, अटैच टाई व बेल्ट भी है। इसे कॉटन धोती के साथ पहनेंगे। फीमेल लेनिन कॉटन साड़ी के साथ वेस्ट लेंथ कुर्ता पहनें। इसमें साड़ी को साइड प्लीट्स और बेल्ट के साथ होल्ड किया है।

नताशा तस्नीम

कन्वोकेशन लिट्रल और नॉलेजेबल होने का प्रतीक है। इस दिन लॉन्ग जैकेट पहननी चाहिए, जिसमें मैंने मेल्स की जैकेट पर टाइगर और फीमेल की जैकेट पर मोर बनाया है।

पूजा ठाकुर

ट्रेडीशनल कन्वोकेशन के लिए मेल्स के लिए महेश्वरी कॉटन कोर्ट पैटर्न में अपर डिजाइन किया है, जिसके साथ उन्हें साउथ इंडियन स्टाइल और सिल्क अंगरखा पहनना है। वहीं, फीमेल को महेश्वरी साड़ी के साथ गोल्डन बॉर्डर वाला व्हाइट ब्लाउज पहनना होगा। दोनों की ही ड्रेसेज सादगीपूर्ण ऑलिव ग्रीन कलर की होगी।

खुशबू पटेल

खुशबू पटेल ने बताया- मैंने ब्लू कलर में फीमेल्स की साड़ी विद जैकेट और मेल की धोती पैंट व जैकेट प्लान की है। फीमेल जैकेट और कुर्ता खादी सिल्क से बनाया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

19 + three =