WhatsApp डेस्कटॉप पर आया कमाल का फीचर, अब कॉन्टैक्ट के नाम से सर्च कर सकेंगे ग्रुप

WhatsApp

WhatsApp group update

WhatsApp: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने फ़ंक्शंस के रिसर्च ग्रुप (संपर्क नामों के माध्यम से व्हाट्सएप समूहों की खोज) जारी किया है, जबकि डेस्कटॉप एप्लिकेशन के कार्यों में वृद्धि हुई है। इस फ़ंक्शन की मदद से, व्हाट्सएप डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक समूह की तलाश करना आसान होगा। हमें पता है कि व्हाट्सएप ने हाल ही में कॉल बटन जारी किया है, ताकि डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए शब्दों और वीडियो की संरचना।

अनुसंधान समूह का कार्य
नया WhatsApp फ़ंक्शन व्हाट्सएप -डीस्कटॉप के नवीनतम स्थिर संस्करण में लागू किया गया है। यदि आपको अब तक यह संरचना नहीं मिली है, तो आप नए संस्करण को अपडेट करके इस संरचना का लाभ उठा सकते हैं। यह फ़ंक्शन उन व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत उपयोगी है जो प्लेटफ़ॉर्म पर कई समूहों में शामिल हैं और एक विशिष्ट अनुबंध के साथ समूह के नाम को याद करते हैं। यही है, आपको समूह को खोजने के लिए संपर्कों की पूरी सूची को स्क्रॉल करने की आवश्यकता नहीं है, अब आप बस समूहों में से एक के नाम की तलाश कर रहे हैं और आप सभी संबंधित समूहों की सूची देखेंगे।

स्थान इस तरह से काम करेगा
इस WhatsApp फ़ंक्शन का उपयोग स्मार्टफोन और टैबलेट संस्करणों में अग्रिम में किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अब इसे डेस्कटॉप संस्करण के लिए जारी किया है। इस स्थिति की मदद से एक समूह खोजने के लिए, आपको शोध बॉक्स और कॉन्टैक्स को टाइप करने और देखने की आवश्यकता है। अब आप उन सभी समूहों की सूची देख सकते हैं जिनमें उन सामग्री के बारे में आप दोनों सदस्य हैं।

डेस्कटॉप संस्करण के लिए कॉल बटन
यह WhatsApp फ़ंक्शन वर्तमान में बीटा परीक्षणों के लिए जारी किया गया है। इस फ़ंक्शन की मदद से, डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं को शब्दों और वीडियो कॉल की संरचना मिलती है। इस स्थिति में, उपयोगकर्ताओं को एक नया साइडबार प्राप्त होगा, जो चैट सूची, राज्य और सेटिंग्स को कॉल करने का विकल्प भी देखता है। इस बटन की मदद से, डेस्कटॉप उपयोगकर्ता व्हाट्सएप कॉल का भी आनंद ले सकते हैं।