साड़ी पहनते समय उपयोगी टिप

0
348
saree pahanne ke tarike

साड़ी एक ऐसा पहनावा है जिससे महिलाओ को सुंदरता निखार उठती है. साडी से महिलाओ की सुंदरता मनमोहक, और रमणीय होने लगती है. लेकिन क्या आपने कभी ये देखा है की अव्यवस्थित रूप से पहनी हुई साडी आपके रूप को गन्दा बना सकती है? इसीलिए साडी पहनते समय निचे दी हुई सलाहों पर अवश्य ध्यान दे. इन सलाहों की सहायता से आप सही तरीके से साडी पहन सकते है और अपनी सुंदरता पर चार-चाँद लगा सकते है / Saree Draping Tips In Hindi

1) यदि आपका वर्ण काल है तो अपने लिये डार्क (गहरे) रंग की ही साडी ख़रीदे, हमेशा अपनी त्वचा के रंग के हिसाब से ही साड़ियो का चुनाव करे. आप हरे, मरून और डार्क गुलाबी जैसे रंगों की साडी को पसंद कर सकते हो.

2) यदि आप गोलमटोल महिला हो तो आपको पतली रेशम की, शिडन की या फिर आप पर सूट करने वाली साड़ी की खरीदनी चाहिये. क्योकि यह कपडा आपके शरीर को चिपका रहेगा और आपका शरीर पतला दिखने लगेगा. यदि आपको सिल्क पसंद है तो आपको मैसूर सिल्क साडी आप पर सूट कर सकती है. क्योकि इस तरह की साड़िया ज्यादा भारी नही होती.

3) पतली महिलाओ को कठोर और मुलायम कपडे जैसे कॉटन, टिश्यू, तुस्सर, ओर्गंज़ा इत्यादि प्रकार की साडी खरीदनी चाहिये. इससे आपके शरीर की बनावट और भी सुंदर दिखेगी.

4) यदि आपकी ऊंचाई कम है तो आपको कम बोर्डर वाली साड़ियो को पहनना चाहिये. ऐसा ही आपको साड़ी के प्रिंट का चुनाव करते समय भी करना चाहिये, क्योकि छोटे प्रकार के प्रिंट से आप काफी सुन्दर और मनमोहक दिख सकते हो.

5) यदि आप ऑफिस जाने के लिये साडी पहन रहे हो तो उसे अच्छी तरह पिन उप (पिन लगाना) कर ले. ऐसा करने से आपको परेशानी नही होगी और आम आसानी से साड़ी को संभाल सकोगे. इससे आपको साफ़ और मनमोहक सुंदरता मिलेगी.

6) आकर्षक लुक के लिये, आप अपनी साडी के पल्लू को ढीला छोड़ सकते हो. किसी पार्टी या सामूहिक प्रोग्राम में जाते समय यह आपकी सुंदरता में चार चाँद लगा देगा.

Saree pahanne ke Tips In Hindi

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

4 + 15 =