Twitter के ऐप डेवलपर ने ट्वीट कर बताई कंपनी की गलती, तो मस्क ने कर दिया बर्खास्त

Twitter

Twitter Fired his Staff

Twitter: एक गड़बड़ होने के लिए वापस आ गया है। ट्विटर के नए सीईओ एलोन मस्क ने अपने 50 प्रतिशत कर्मचारियों और हजारों ठेकेदारों की छंटनी के बाद अब एंड्रॉइड ऐप डेवलपमेंट टीम के एक सदस्य को निकाल दिया है। यह कार्रवाई इसलिए हुई क्योंकि किसी ने इसके बारे में ट्वीट किया था।

ट्विटर लगातार विवादों को हवा दे रहा है. ट्विटर ने अपने 50 प्रतिशत कर्मचारियों और हजारों ठेकेदारों की छंटनी करने के बाद अभी हाल ही में एंड्रॉइड ऐप डेवलपर टीम को निकाल दिया है। ये बर्खास्तगी इसलिए खास है क्योंकि Elon Musk ने एक ट्वीट के जरिए इस स्टाफ को निकाल दिया है.

Twitter की खरीद के बाद मस्क की यह पहली ऐसी कार्रवाई है। रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने जिस कर्मचारी को बर्खास्त किया है उसका नाम एरिक फ्रोहनहोफर है. उन पर यह फैसला ट्विटर पर एलोन मस्क से हुई बहस के चलते लिया गया है. मुझे खेद है कि मैं ट्विटर पर उतना तेज़ नहीं हूँ जितना कुछ देशों में हो सकता है।

ऐप ऊपर और चल रहा है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने एक तकनीकी खामी के बारे में भी बताया जो इस समस्या का कारण बन रही थी। तो क्या कारण है कि ट्विटर मेरे फोन पर धीमा है? करने के लिए सबसे अच्छी बात क्या है? एंड्रॉइड पर ट्विटर धीमा है, भले ही यह माना जाता है कि Twitter सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है।

आप इसे ठीक करने के लिए क्या करने जा रहे हैं? जैसे ही ट्विटर के नए सीईओ एलोन मस्क ने अपना नया अध्यक्ष पद शुरू किया, उन्होंने अपने 50 प्रतिशत कर्मचारियों और हजारों ठेकेदारों की छंटनी करने के बाद एंड्रॉइड ऐप डेवलपमेंट टीम के एक सदस्य को निकाल दिया।

इस कर्मचारी की बर्खास्तगी इसलिए है क्योंकि एलोन मस्क ने उन्हें ट्विटर पर निकाल दिया था। ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद मस्क की यह पहली ऐसी कार्रवाई है। यहां से शुरू हुई दोनों की बस

‘ इस यूजर को जवाब देते हुए मस्क ने लिखा, ‘उसे निकाल दिया गया है।’ एरिक ने खुद पुष्टि की कि यह निष्कासन हुआ। तस्वीर में उन्होंने अपने मैक पर अकाउंट लॉक होने की तस्वीर शेयर की है। ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क एक बहुत ही नवोन्मेषी और आगे की सोच रखने वाले व्यक्ति हैं।

वह अपनी उद्यमशीलता की भावना और जोखिम लेने की इच्छा के लिए जाने जाते हैं। वह ट्विटर के नए मालिक के लिए बहुत अच्छी पसंद हैं। मुझे खेद है कि मैं उतना तेज़ नहीं हूँ जितना मैं ट्विटर पर हुआ करता था। एलोन मस्क ट्विटर के मालिक बनने के बाद से ट्विटर में बदलाव कर रहे हैं।

कंपनी कर्मचारियों को निकाल रही है। एलोन मस्क ने सोमवार को बयान जारी कर कई देशों में ट्विटर की सुस्ती को लेकर माफी मांगी है. इसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट भी किया है। कई देशों में ट्विटर धीमा हो रहा है, संभवत: दुनिया भर में #Twitter ब्लैकआउट के कारण। मैंने जो किया उसके लिए मुझे खेद है। एलोन मस्क ने ऐप डेवलपर को निकाल दिया क्योंकि ऐप धीमा था। रिपोर्ट के मुताबिक जिस डेवलपर को नौकरी से निकाला गया वह पिछले छह साल से ट्विटर के एंड्रॉयड ऐप पर काम कर रहा था।

एलोन मस्क ने ऐप की रेंडर टाइमलाइन के बारे में भी ट्वीट किया, जिसे एरिक फ्रोहनहोफर ने गलत बताया और एलोन मस्क ने कहा कि अगर यह गलत है तो क्या सही है और इसे ठीक करने के लिए आप क्या कर रहे हैं। एरिक ने एलोन मस्क के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने एंड्रॉइड के लिए ट्विटर पर काम करने में काफी समय बिताया है और वह कह सकते हैं कि यह सही नहीं है।

कई अन्य उपयोगकर्ताओं ने कहा कि एरिक को अपने बॉस को निजी तौर पर बग के बारे में सूचित करना चाहिए था, न कि ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर। मस्क ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि अमेरिका में ट्विटर एप को रिफ्रेश होने में 2 सेकेंड का समय लग रहा है, जबकि कम डाटा ट्रांसफर के कारण भारत में 20 सेकेंड में यही एप हो रहा है।